उप विकास आयुक्त ने मनरेगा समेत अन्‍य याेजनाओं के सफल क्रियान्वयन कर रोजगार सृजन का दिया निर्देश

0

जमशेदपुर : मनरेगा के तहत हर एक गांव में योजना संचालित कर गांव के श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने का निर्देश सरायकेला खरसावां उप विकास आयुक्त ने ईचागढ़ प्रखंड कार्यालय का जायजा लेने के दौरान दिया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी ईचागढ़ से मनरेगा, हरित ग्राम योजना, जल समृद्धि योजना समेत अन्य योजनाओं की भी जानकारी ली व इन योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर गांव में रोजगार सृजन का निर्देश दिया।

शनिवार काे उप विकास आयुक्त सरायकेला खरसावां प्रवीण गागराई के द्वारा ईचागढ़ प्रखंड सभागार में कोविड -19 के तहत दिए जा रहे सीटीएमटी प्रशिक्षण मे कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के बारे मे जानकारी दी। इस दौरान उप विकास आयुक्त द्वारा गोरंगकोचा पंचायत मे आम के बागवानी का भी जायजा लिया गया। व्यवस्थाओं का अवलोकन कर ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए बताया गया कि आमजनों के जागरूक दृष्टिकोण के साथ सभी प्रकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को निश्चित ही सफल रूप प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे इन प्रयासों से गांव-गांव तक आत्मनिर्भर जीवन का सन्देश देने में सहायक सिद्ध होगा। साथ ही जल संरक्षण की विभिन्न संरचनाओं का निर्माण टीसीबी, मेढ़ बंदी, सोखता गड्ढा आदि के तहत लगातार सक्रिय प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को इसी प्रकार का उत्साह अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करता है। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ईचागढ़, अंचल अधिकारी ईचागढ़ व अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here