फीस बढ़ोतरी को लेकर एबीएम कॉलेज में जेसीएम ने किया तालाबंदी व प्रदर्शन, बेवजह शुल्क वृद्धि पर जताया आपत्ति, प्राचार्या ने फीस बढ़ाने के फैसले को लिया वापस

0

जमशेदपुर : सभी कॉलेजों में इन दिनों इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। वहीं गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में इस वर्ष फीस में बढ़ोतरी की गई है। जिसको लेकर छात्रों में नाराजगी है। जिसकी शिकायत कुछ छात्रों ने झारखंड छात्र मोर्चा से की। जिसके बाद झारखण्ड छात्र मोर्चा ने कई बार कॉलेज के प्राचार्या मुदिता चंद्रा से फीस बढ़ाने के फैसले को वापस लेने को कहा जिस पर कोई भी कार्यवाही नहीं होने पर मंगलवार को जेसीएम के कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मु के निर्देश अनुसार एबीएम कॉलेज में ज़िलाध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत के नेतृत्व में प्रचार्या मुदिता चंद्रा के कक्ष के बाहर प्रदर्शन किया गया, तालाबंदी कर बेवजह शुल्क वृद्धि पर आपत्ति जताया तथा प्राचार्या को चेतावनी दिया कि बिना छात्र प्रतिनिधियों को स्पष्टीकरण दिए इस प्रकार का निर्णय भविष्य में भी नहीं लिया जाना चाहिए। अन्यथा झारखण्ड छात्र मोर्चा इस कोरोनो महामारी संकट में छात्रहित में इससे भी बड़े प्रदर्शन को बाध्य होगा।

उसके बाद एबीएम कॉलेज की प्रिंसिपल ने कहा पिछले साल के आधार पर ही एडमिशन शुल्क लिया जाएगा और जिन जिन छात्रों का एडमिशन हो चुका है उनके फीस को प्‍लस टू में एडजस्‍‍‍ट कर दिया जाएगा। कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मु ने कहा की जब जैक द्वारा सभी महाविद्यालयों को एक समान सीटें निर्धारित किया जाता है तो फिर कोल्हान के अंगीभूत सभी महाविद्यालय अलग-अलग शुल्क छात्रों से क्यों वसूलते है। यह पूर्ण रूप से गलत है। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से केंद्रीय उपाध्यक्ष मो. सरफ़राज, कोल्हान सचिव पप्पु यादव, कोल्हान उपाध्यक्ष राजेश मुर्मु, जिला अध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत, पुर्व अध्यक्ष कोल्हान छात्र संघ सागेन बेसरा, खूशबू लामा, निर्मल किस्कु, अजय देवगम, शमशेर सिह संधु, बिपिन शुक्ला, चंदन ठाकुर, संजीव मुर्मू, मो. गुलाब, रिंकु आदि दर्जनो मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here