कपड़ा दुकान मे चोरी के बाद व्यवसायीयों मे भारी आक्रोश। दुकानें हुई बंद। बहत्तर घंटे मे चोर नही पकड़ा गया तो लोयाबाद की सभी दुकाने बंद रहेगी व सड़क के बीच सभी व्यवसायी धरना देगे:- चैम्बर

0

लोयाबाद :- लोयाबाद मे गुरूवार की रात कपड़ा दुकान मे चोरी के बाद व्यवसायीयों मे भारी आक्रोश पनप गया। पुलिस के खिलाफ नाराजगी जताते हुए सभी व्यवसायी थाना पहुंच गये और थाना का घेराव कर दिया। चेंबर के एक आह्वान पर लोयाबाद की सारी दुकाने बंद कर दी गई। व्यवसायी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। संयोजक असलम मंसुरी, अध्यक्ष राजकुमार महतो, सचिव सुनील पांडेय के अगुवाई मे पुलिस के सुस्ती पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब तक अठारह दुकानो मे चोरी हो चुकी है लेकिन पुलिस एक भी चोर को मामले मे पकड़ नही पायी है। करीब दो घंटे तक पुरा थाना व्यवसायीयो से भरा रहा। अलग अलग जुबान से लोग अपने तरीके से पुलिस को कोस रहे थे। गहमा गहमी व हंगामे के बीच चेंबर के पदाधिकारियो ने पुलिस से साफ तौर पर कहा कि बहत्तर घंटे मे चोर नही पकड़ा गया तो लोयाबाद की सभी दुकाने बंद रहेगी व सड़क के बीच सभी व्यवसायी धरना देगे। अब पानी सर के उपर हो चुका हैं। कल तक अपराधी कोलियरी क्षेत्रो का निशाना बना रहे थे। लेकिन घरो व दुकानो पर आपराधिक वारदात बर्दास्त नही होगा अल्टीमेटम देकर चेंबर व व्यवसायी लौट गये। और करीब दो घंटे के बाद सभी ने अपनी दुकान खोला।

करीब एक लाख का कपड़ा ले गया चोर:-

कपड़ा व्यवसायी सुनील यादव ने लोयाबाद पुलिस को लिखित शिकायत देकर कारवाई की मांग की है। शिकायत के मुताबिक तेहत्तर पीस साड़ी एवं कॉटन पैंट व जींस अड़सठ पीस सहित कुल एक लाख दो हजार का कपड़ा ले गया।दुनाकदार सुनील यादव ने कहा कि अपराधियो ने एस्बेसटर सीट एवं फॉल्स सिंलीग तोड़कर घटना को अंजाम दिया।इसे फिर से बनाने मे बीस हजार रुपया से अधिक खर्चा होगा। घटना की जानकारी सुबह मे तब हुई जब रोजाना की तरह सुबह मे आकर दुकान खोला।

हंगामे के बाद एएसपी मनोज स्वर्गीयारी जाँच को पहुँचे कपड़ा दुकान

व्यवसायीवो के नाराजगी एवं हंगामा के बाद एएसपी मनोज स्वर्गीयारी कपड़ा दुकान पहुंचकर जांच पड़ताल किया। उन्होंने छ्त के उपर चढ़कर इस आपराधिक घटना का बारीकी से मुआएना किया। दस मीटर दुर पर स्थापित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के सीसीटीवी कैमरे से सुराग निकालने की कोशीश की जा रही है। उनके साथ केदुआडीह के सर्किल इंस्पेक्टर वीर कुमार मौजूद थे। उन्होंने कहा जल्द ही घटना का उद्भेदन किया जाएगा। अपराधियों को बखसा नहीं जाएगा। चैम्बर आॅफ काॅमर्स पुलिस का सहयोग करें। सभी दुकानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम करे।

जब जब थानेदार रहते हैं छुट्टी पर तब तब घटती है अपराधिक घटनाएं :-

अब तक घटी घटनाओं को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि जब जब थानेदार छुट्टी में जाते हैं तब तब अपराधिक घटनाएं घटने लगती है। थानेदार कल छुट्टी में गए और घटना घट गई। कहा जा रहा है कि इनके छुट्टी में जाने के बाद रात में पुलिस की गश्ती ठीक से नहीं होती है।

पत्रकारो से हुई बदसुलुकी :-

नाराजगी जताने जब व्यवसायी थाना पहुंचे तो पत्रकारो ने जैसे ही फोटो उतारना शुरू किया तो प्रशिक्षु दरोगा भड़क गया। पत्रकारो को जबरन बाहर जाने के लिए कहते हुए बदसलुकी से पेश आया।

नही होती है पेट्रोलिंग :-

व्यवसायीओ ने आरोप लगाया कि रातभर पेट्रोलिंग नही होती है। एक दो राउंड पेट्रोलिंग कर खानापुर्ति की जाती है। अगर पुलिस सकिय रहती तो महज थाना से सात सौ मीटर की दुरी पर सड़क के मुख्य मार्ग की दुकानो पर घटना नही घटती। इससे पहले अठारह दुकानों मे हुई चोरी की घटना का उद्भेदन नही होना पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाता है।

चेम्बर के अल्टीमेटम के बाद, पुलिस दिन भर रेस नजर आई। दोपहर में लोयाबाद के चार युवकों को हिरासत में लिया गया। सभी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इन चारों के पक्ष में परिजनों के साथ 40 से 50 लोग थाना के बाहर जमावड़ा लगाया हुआ है। सभी को निर्दोष बताकर छोड़ने की मांग की जा रही है।
व्यवसायीओ मे मन्नू सिंह डब्लू आलम रंजीत साहनी अली रेजा रविन्द्र वर्णवाल उपेन्द्र नोनियां राजेश नोनियां अरूण वर्णवाल धनंजय शर्मा ताबो अंसारी राजेश वर्णवाल राजू शर्मा शैलेष वर्णवाल महेन्द्र शर्मा शेरू अहमद ओंकार केशरी आशिष गुप्ता सहित सैकड़ो दुकानदार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here