कोरोना संक्रमण की जांच व रोकथाम के लिए सोमवार को जिले में एक दिवसीय विशेष अभियान, सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोगों से अपील

0

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए वृहद पैमाने पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। सरकार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कृत संकल्प है। इसी क्रम में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट का विशेष अभियान जिले के कई इलाकों में कैम्प लगाया जाएगा।

शहर के बिरसानगर जोन नंबर 1 बी,  मानगो, लायंस क्लब बालीगुमा, रूपनगर सोनारी, कदमा, बागुनहातु, लक्ष्मीनगर, बिरसानगर जोन 5, गोविंदपुर, सिदगोड़ा में कैम्प लगाया जा रहा है। यह टेस्ट पूरी तरह निःशुल्क है और संक्रमित व्यक्ति की पहचान के लिए व्यापक हित में संचालित किया जा रहा है।जिससे संक्रमितों की त्वरित पहचान किया जा सकें। जिससे संक्रमित मरीज़ों को तत्काल आइसोलेट कर संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इससे संबंधित आदेश और विवरण की प्रति भी ज़ारी कर दी गयी है।

इस विशेष अभियान से ज़्यादा से ज़्यादा लोग लाभान्वित हो इसके लिए मानगो विकास समिति ने जमशेदपुर की खासकर मानगो की जनता से अनुरोध किया है कि वे व्यापक जनहित में प्रदत्त इस सुविधा का लाभ अवश्य उठाए और कोरोना के ख़िलाफ़ ज़ारी संघर्ष में सरकार का सहयोग करें।

जाँच के पश्चात पाॅजिटिव पाए जाने पर इलाज़ व क्वारन्टाइन करने की विशेष व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार विशेष अभियान चला रही है ताकि इस महामारी के प्रसार व इससे बचाव की मुकम्मल व्यवस्था की जा सके। ऐसे में सरकार का सहयोग कर इस विशेष अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here