जमशेदपुर में पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या पहुंची 4596, घाघीडीह जेल के 18 कैदी भी संक्रमित, अब एक्‍टिव केस 2345, स्‍वस्‍थ 2251

0

जमशेदपुर : शहर में कोरोना को कंट्रोल कर अस्त-व्यस्त मानव जीवन को पटरी पर लाने की कोशिश तेज़ है। लेकिन कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी है। जमशेदपुर में गुरुवार को 130 नए कोरोना मरीज़ पाए गए जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 4596 पहुंच चुकी है। नए मरीज़ों में रैफ सुंदरनगर के 26 जवान भी शामिल है।

सोनारी, मानगो में एक परिवार के 3 लोग, दाईगुट्टू में 6 लोग एक ही परिवार से, बारीडीह के 3 सदस्य एक ही परिवार से, कदमा में भी एक परिवार से 3 लोग, एग्रिको में 3 लोग एक परिवार से, इसके अलावा साकची, बारीडीह, सीतारामडेरा, भुइयांडीह, बिष्टुपुर समेत कई अन्य इलाकों से नए कोरोना मरीज पाए गए है। वही घाघीडीह जेल में 18 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना है। बढते कोरोना केस के बीच राहत भरी खबर बस इतनी है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या भी बढ रही है। अब तक कुल 2251 लोगों ने कोरोना से जंग में विजय पाई है। ये सभी लोग स्‍वस्‍थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके है। वहीं अब एक्‍टिव केस 2345 है।

सच कहा जाय तो कोरोना काल हमारे लिए एक तपस्या काल है। जहां हमें अपने हित के लिए सारी पाबंदियों को अपना कर कोरोना से सेफ रहना है। इस तपस्या की घड़ी में हमें सोशल डिस्टेंस समेत, बार-बार हाथ धोना, अनावश्यक घर से ना निकलना, भीड़-भाड़ का हिस्सा ना बनना, अपने खान-पान का विशेष ध्यान देने जैसे नियमों का पालन करना होगा। ऐसीी परिस्थिति में अब हमें और ज़्यादा सावधान और सचेत रहने की ज़रूरत है। लोगों को अब गंभीर होना चाहिए कोरोना को लेकर। किसी भी तरह की कोई लापरवाही से बचना चाहिए। ताकि जल्‍द कोरोना महामारी से हमारा शहर   और देश मुक्त हाे सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here