जमुई : डा0 नीरज साह ने पीएम नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन के सुअवसर पर आदिवासी गरीब बच्चों के बीच पठन-पाठन सामग्री का वितरण किया।

0

जमुई : जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत नजारी पंचायत के सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में गुरुवार 17 सितंबर को देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के 70वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर जमुई के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नीरज कुमार साह ने प्रखंड के सुदूरवर्ती जंगली गांव ठाढ़ी के गरीब बच्चों को पठन-पाठन हेतु बैग भरा किट का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के मंडल अध्यक्ष अरुण कुमार हांसदा ने आदिवासी समुदाय के गरीब बच्चों का भी हौसला अफजाई किया। उन्होंने डॉ नीरज कुमार साह से आग्रह किया कि लक्ष्मीपुर की बंजर भूमि को आपके जैसा लाल मिला है। मैं लक्ष्मीपुर की खोई प्रतिष्ठा को वापस लाने में आपका पूर्ण सहयोग चाहता हूं और झाझा विधानसभा से गरीब का बेटा लक्ष्मीपुर प्रखंड का सरताज जनसेवा से ओतप्रोत डॉक्टर साहब को नेतृत्व प्रदान करने का अवसर चाहता हूं।
इस अवसर पर डा0 नीरज ने बताया कि मैं 2006 से लक्ष्मीपुर से ही अपना क्लिनिक का शुरूआत किया।जमुई में क्लिनिक खोलने के उपरांत हमें जो लक्ष्मीपुर का सहयोग मिला उसके लिए मैं कृतज्ञ हूँ । जनसेवा की भावना हमें लक्ष्मीपुर की आवाम की ओर से आशीर्वाद मिला है।उन्होंने कहा कि 2006से 2020 के सफर में यानि 14 साल का सफर में कहीं ना कहीं जाकर जनसेवा किया हूं। खासकर के कोरोना काल में भी एक माह तक अपने एंबुलेंस में खाद्य सामग्री लेकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब लाचार वेबस असहाय परिवारों के घर घर जाकर वितरण करने का काम किया हूँ। मैं भाजपा का सदस्य और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी हमारे प्रेरणा स्रोत हैं। उनके विचारों ने हमें खींचा है, आकर्षित किया है। इसलिए जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में से झाझा विधानसभा को अपना कार्यक्षेत्रके रूप चुनता हूँ। रही बात झाझा विधानसभा का नेतृत्व करने की तो जब समय आएगा जनता पुकारेगी तो मैं उससे भी पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि मैं स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर झाझा विधानसभा के हरेक गांवों में,कस्बों में 10-10 कार्यकर्ता की नियुक्ति करूंगा और वही हमारा संगठन होगा। जो शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उस गाँव के समस्या से मुझे रूबरू कराने का काम करेगा।वैसी समस्याओं को वहाँ कार्यकर्ताओं की अनुशंसा पर शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में हर नामुमकिन कार्यों को करने के लिए मैं कभी भी पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि हमारे शरीर में जब तक ताकत है ईश्वर की दया और आप लोगों का आशीर्वाद है,जनसेवा का कार्यक्रम हमारा चलता रहेगा।
इस मौके पर पठन-पाठन सामग्री को पाकर बच्चे बहुत ज्यादा उत्साहित थे। इस अवसर पर हरला पंचायत के मुखिया पति समाजसेवी घनश्याम साह, नजारी पंचायत के मुखिया पार्वती देवी, काला पंचायत के मुखिया ब्रह्मदेव मंडल, आनंदपुर पंचायत के पूर्व मुखिया दशरथ यादव, हरला पंचायत के उप मुखिया मनोज सिंह, समाजसेवी गुलाबी यादव, सुरेंद्र कुमार सत्यार्थी, सज्जन साह, महेश साह, विजय मरांडी, शमशेर कुमार एवं अन्य सैकड़ों बच्चों और अभिभावक उपस्थित थे।

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here