जमुई : भारतीय संविधान दिवस के सुअवसर पर बहुजन दलित मोर्चा के जिला ईकाई ने 71 वीं वर्षगांठ मनाया।

0

जमुई : जमुई जिले के कचहरी चौक पर अवस्थित बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की आदम कद प्रतिमा के प्रांगन में गुरूवार 26 नवम्बर को बहुजन दलित मोर्चा के जिला ईकाई ने मोर्चा के जिला प्रधान महासचिव अनिल रविदास के अध्यक्षता में 71 वीं वर्षगांठ भारतीय संविधान को हर्सोल्लास के साथ मनाया। इस संविधान सभा का मंच संचालन का दायित्व श्याम सुन्दर दास ने वखुवी निभाया। संविधान सभा को शिरकत करते हुए गोल्डन अम्बेडकर प्रदेश अध्यक्ष बहुजन दलित मोर्चा ने सैकडों सदस्यों के साथ बाबा भीम राव अम्बेडकर की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।तत्पश्चात उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “शिक्षित बनो संगठित हो संधर्ष करो।”
उन्होंने कहा कि यह संविधान विश्व का सबसे बड़ा और ताकतवर संविधान भारत का है।जिसके निर्माण में 02वर्ष 11 महीना 18 दिन लगा।जिसे 26नवम्बर 1949 को मसौदा तैयार कर कोर कमिटी के सदस्यों को सौंपा गया था और 26जनवरी 1950 को यह संविधान भारतवर्ष में लागू हुआ। वहीं सभा को संबोधित करते हुए अनिल रविदास ने बताया कि हम लोग बहुजन दलित मोर्चा के बैनर तले भारतीय संविधान निर्माता डॉ भीम राव अम्बेडकर की आदम कद प्रतिमा के प्रांगन में आज हर्सोल्लास के साथ संविधान दिवस मना रहे हैं। जिसमें सर्वधर्म समाज के लोगों ने भाग लिया है और बाबा भीम राव अम्बेडकर की आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।मैं बहुजन दलित मोर्चा के जिला प्रधान महासचिव अनिल रविदास सभी लोगों से आह्वान करते हैं कि संविधान दिवस के सुअवसर पर जिला से लेकर प्रखंड स्तर पर और पंचायत से लेकर गाँव-देहातों में भी संविधान के प्रति जागरूक करके हरेक जगहों पर संविधान दिवस को मनाएंगे।
इस मौके पर जिला संयोजक विशुनदेव रविदास,कांग्रेस नेता अशोक दास,विश्वनाथ दास,विनोद उज्जवल,नितेश्वर आजाद प्रदेश सचिव टोला सेवक एवं अन्य सक्रिय कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया।

जमुईसे विजय कुमार की रिपोर्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here