बलियापुर : खुलेआम चल रहा प्रतिबंधित लॉटरी का कारोबार, प्रशासन ने मूंदी आंख।

0

SR PRIME NEWS बलियापुर : पूरे कोयलाचल के साथ – साथ बलियापुर और सिंदरी में भी इन दिनों लॉटरी के अवैध कारोबारियों की वानगी है। प्रशासन से बेखौफ हर चौक चौराहे व गली मोहल्ले के दुकानों में एवं एजेंटों द्वारा घूम घूम कर खुलेआम प्रतिबंधित व जाली लॉटरीयां बेची जा रही है। मानो जैसे इन धंधेबाजों को प्रशासन से खुली छूट हो। वहीं फैलते लॉटरी के मकड़जाल में फंसते जा रहे भोले भाले गरीब और मजदूर तबके के लोग, अपनी मेहनत और मजदूरी की गाढ़ी कमाई को लखपति और करोड़पति बनने के चक्कर में गंवा रहे हैं। वहीं लॉटरी के कारोबारी आसानी से मोटी रकम कमा रहे हैं।

ये लॉटरी हमें एक ना एक दिन करोड़पति बना कर ही छोड़ेगी : लॉटरी के लत के शिकार लोग

कुछ लोगों को तो इसकी लत इस कदर लग गई है की कहते फिरते हैं, ये लॉटरी हमें एक ना एक दिन करोड़पति बना कर ही छोड़ेगी। जबकि लॉटरी के लत के शिकार लोग अपना पेट काटकर लॉटरी के कारोबारियों को करोड़पति बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पूरे कोयलांचल में अवैध कारोबारियों को अब कोयला और लोहा तस्करी के बाद लॉटरी का धंधा भी खूब रास आ रहा है, जो आसानी से मोटी रकम कमाने का स्रोत बना हुआ है। धंधेबाजों द्वारा प्रतिबंधित थोक लॉटरी अवैध रूप से बंगाल से लाया जाता है जबकि जाली लॉटरी (सिंगल लॉटरी) निरसा, झरिया आदि जगहों पर छापे जाते है, जिसे धंधेबाजों द्वारा खुदरा विक्रेताओं को उपलब्ध कराया जाता है।

सूचना पर संलिप्त लोगों पर कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा : पंकज कुमार वर्मा

इस सवाल पर संपर्क किए जाने पर सिंदरी डीएसपी अभिषेक कुमार ने फोन नहीं उठाया, वहीं बलियापुर थाना प्रभारी पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि अब तक इस प्रकार की सूचना नहीं मिली है मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, संलिप्त लोगों को जेल भेजा जाएगा।

प्रशासन द्वारा लॉटरी के धंधेबाजों पर कारवाई ना किया जाना, बना चर्चा का विषय

प्रशासन द्वारा खुलेआम फलते फूलते लॉटरी के इस गोरखधंधे पर रोक ना लगाया जाना और लॉटरी के अवैध कारोबारियों पर कारवाई ना किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। SR prime news द्वारा धंधेबाजों के नाम का खुलासा करने का प्रयास जारी है, जल्द ही होगा खुलासा।

ब्यूरो हेड : रबिश तिवारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here