बड़े ही सादगी तरीके से मनाया जा रहा है भाई-बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन-PM ने दी शुभकामनाएं

0

[su_box title=”जाने कब है राखी बांधने के लिए शुभ समय ” style=”glass” box_color=”#f34a0b” title_color=”#0f0c0c” radius=”0″][/su_box]

[su_button url=”www.mirrormedianews.com” target=”blank” style=”3d” background=”#fd2e13″ color=”#f8f6f6″ size=”4″ radius=”0″ icon_color=”#171414″ text_shadow=”-15px -10px -16px #f3482e”]MIRROR MEDIA[/su_button] :  भाई बहन का प्यारा त्यौहार रक्षाबंधन आज पुरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा हैl भले ही कोरोना संक्रमण ने इस वर्ष की रक्षाबंधन को फीका कर दिया हैl पर बड़े ही सादगी तरीके से सभी अपने-अपने घरों में रहकर ही श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन होने वाला ये पवित्र पर्व रक्षा बंधन को मनाया जा रहा है।

आज सोमवार 3 अगस्‍त को रक्षाबंधन है। राखी भाई-बहन के प्रेम को डोर से बांधने वाला त्योहार है। आज बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और लंबी आयु की कामना करती हैं। वहीं भाई अपनी बहनों को रक्षा का वचन देते हैं। धनबाद में भी इस रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में कोरोना को देखते हुए सभी अपने अपने घरों में रहकर इस पवित्र त्यौहार को मना रहे हैंl[su_expand more_text=”आगे पढ़े….” height=”0″ text_color=”#141519″ link_color=”#151111″ link_style=”button” link_align=”center” more_icon=”icon: book” less_icon=”icon: hand-o-up”]ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से देखे तो राखी के दिन सुबह 9:28 बजे पर भद्रा खत्म हो रहा है। इसके बाद पूरे दिन राखी बांधने के लिए शुभ है। राखी के दिन सुबह 9:31 से लेकर 11:00 बजे तक शुभ चौघडिय़ां है। इसके साथ ही दोपहर 12:15 बजे से 01:00 बजे तक अभिजीत मुहूर्त रहेगा। इसके बाद दोपहर 2:21 से शाम 7:20 तक चर, लाभ, अमृत की चौघडिय़ां है। इसके साथ ही आज श्रवाण मास का अंतिम सोमवार है और आखिरी श्रवाण का दिन भी हैl[/su_expand] इस बाबत PM मोदी ने भी समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीl ट्वीट कर प्रधानमंत्री ने लिखा रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here