महाविधालय परिसर में ठेका कंपनी द्वारा कराए जा रहे अवैध निर्माण को जेसीएम ने रोका, कहा-जमीन पर अवैध कब्जा करने की साजिश

0

जमशेदपुर : कोरोना काल का फायदा उठा कर ठेका कंपनी के द्वारा को-ऑपरेटिव कॉलेज परिसर की लगभग 6 एकड़ जमीन पर अवैध निर्माण का कार्य कराया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलते ही झारखण्ड छात्र मोर्चा के सदस्‍‍‍‍‍‍यों ने फाैरन वहां पहुंच कर काम को बंद करवाया।

इस संबंध में को-ऑपरेटिव कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष भीमसेन मुर्मू ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान महाविधालय की 6 एकड़ जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से तेजी से चारदीवारी निर्माण का कार्य किया जा रहा है। महाविद्यालय और टाटा स्टील कंपनी के बीच इस 6 एकड़ जमीन के मामले की कानूनी प्रक्रिया कोर्ट में लंबित होने के बावजूद चारदीवारी निर्माण का कार्य किया जा रहा है। साथ ही इस जमीन पर काफी तेजी से पार्क का भी निर्माण कार्य चालू है। वहीं महाविद्यालय के पीछे व छात्रावास के आगे आने-जाने वाला मार्ग ठेका कंपनी द्वारा निर्माण कार्य संबंधी भारी वाहनों के आवागमन से वह मार्ग पूरी तरह से खराब और बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। बारिश होने के कारण तीन जगह बड़े-बड़े गड्ढे में पानी भर गया है। जिसकी वजह से छात्र-छात्राओं को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और भविष्य में अप्रिय घटना घटने की पूरी संभावना है।

उनकी मांंग है आवागमन मार्ग को जल्द से जल्द मरम्मत किया जाए और ठेका कंपनी द्वारा अवैध निर्माण कार्य जब तक कोर्ट में केस लंबित है या कोर्ट से कोई अंतिम निर्णय नहीं आ जाता तब तक निर्माण कार्य को बंद किया जाए नहीं तो झारखंड छात्र मोर्चा इसके विरुद्ध उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी अवैध निर्माण ठेका कंपनी की होगी। वहीं इस संबंध में जिला अध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत का कहना है को-ऑपरेटिव कॉलेज में अवैध निर्माण कार्य की जानकारी हुई है और इस मुद्दे से आलाकमान को अवगत कराएंगें।

कोल्हान सचिव पप्पू यादव का कहना है को-ऑपरेटिव कॉलेज में हो रहे अवैध निर्माण को अविलंब रोका जाए किसी भी सूरत में छात्र-छात्राओं के साथ गलत नहीं होना चाहिए। कोल्हान कोषाध्यक्ष रजनी दास का कहना है एक्सएलआरआई और जुस्‍को की मिलीभगत से कॉलेज की जमीन पर अवैध कब्जा करने की साजिश हो रही है। कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष सागेन बेसरा का कहना है कॉलेज प्रशासन की मिलीभगत पाया गया तो उसके ऊपर भी कार्यवाही होगी। इस आंदोलन में झारखंड छात्र मोर्चा के कोल्हान सचिव पप्पू यादव, कोल्हान कोषाध्यक्ष रजनी दास, कोल्हान उपाध्यक्ष अजय होनागा, राजेश मुर्मू,कोल्हान सहसचिव रानू मंडल, कोल्हान संगठन सचिव प्रिंस सिंह, जिला अध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत, बिपिन सुक्ला अजय देवगण शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here