3000 घुस लेते चास मुसफ्फिल थाना के ASI  जय प्रकाश को एसीबी धनबाद की टीम ने किया गिरफ्तार

0
मिरर मीडिया: झारखंड के बोकारो जिला में एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैl शुक्रवार को इस एएसआइ को धनबाद एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैl एएसआइ चास मुफस्सिल थाना में पदस्थापित हैl इसका नाम जय प्रकाश हैl आरोपी एएसआई को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम उन्हें अपने साथ धनबाद ले गई है।
बता दें कि, गिरफ्तार किए गए एएसआई की पहचान जय प्रकाश के रूप में हुई है। बोकारो के चास मुफस्सिल थाना स्थित पुपुनकी निवासी दिनेश कुमार महतो ने इस संबंध में धनबाद एसीबी की टीम को लिखित शिकायत दी थी। शिकायत में कहा गया था कि पुपुनकी गांव में गेल इंडिया पाइप लाइन बिछाने का काम कर रहा था। 14 जनवरी 2020 को ग्रामीणों ने पाइप लाइन बिछाने का विरोध किया। इसके कारण प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट ने चास मुफस्सिल थाना में विरोध कर रहे ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस दौरान दिनेश कुमार महतो को नामजद अभियुक्त बनाया गया।
इस एएसआइ ने पुपुनकी के रहने वाले दिनेश महतो से कोर्ट में केस डायरी भेजने के नाम पर रिश्वत की मांग की थीl दिनेश महतो ने इसकी शिकायत धनबाद के एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दीl एसीबी ने मामले की जांच की, तो दिनेश महतो का आरोप सत्य पाया गयाl शिकायतकर्ता ने एएसआई से कहा कि मैं तीन हजार रुपए दे सकता हूं। इसके बाद जांचकर्ता ने कहा कि ठीक है। लेकिन शिकायतकर्ता घूस नहीं देना चाहता था। इसलिए दिनेश कुमार महतो ने इसकी शिकायत धनबाद एसीबी की टीम से कर दी।इसके बाद धनबाद एसीबी ने एक टीम बनाकर चास मुफस्सिल थाना के एएसआइ जय प्रकाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछायाl शुक्रवार को जिस वक्त दिनेश महतो ने एएसआइ जयप्रकाश को 3,000 रुपये की रिश्वत दे रहा था, उसी वक्त सादे वेश में वहां मौजूद एसीबी के अधिकारियों ने पुलिस वाले को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लियाl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here